Finance

Saraswati Saree Depot Share Listing ने निवेशकों को किया मालामाल, 4 दिन में चार लाख के बन गए पांच लाख रुपए

Saraswati Saree Depot Share Listing: सरस्वती साड़ी डिपो, एक साड़ी बनाने वाली कंपनी, का शेयर BSE पर 200 रुपये पर लिस्ट है, जबकि आईपीओ में इसका शेयर 160 रुपये पर था। निवेशकों ने प्रत्येक शेयर पर 40 रुपये का बड़ा मुनाफा प्राप्त किया। वहीं, आईपीओ में 4 लाख रुपए लगाने वाले निवेशकों को चार दिन में 5 लाख रुपए मिल गए।

Saraswati Saree कंपनी ने अपने आईपीओ के शानदार प्रदर्शन के बाद शेयर बाजार में धमाकेदार प्रवेश किया है। निवेशकों को एंट्री और सरस्वती साड़ी डिपो लिमिटेड के शेयरों से लाभ हुआ है। बाजार में बंपर लिस्टिंग गेन के साथ शेयरों को 25 प्रतिशत प्रीमियम पर लिस्ट किया गया है। ऐसे में, जिन निवेशकों ने आईपीओ में चार लाख रुपए लगाए होंगे, वे चार दिन में शेयर लिस्टिंग पर पांच लाख रुपए पाए होंगे।

Saraswati Saree Depot, जो साडी बनाने वाली एक कंपनी है, का शेयर BSE पर 200 रुपये पर लिस्ट हुआ है, जबकि आईपीओ में इसका शेयर 160 रुपये पर था। निवेशकों ने प्रत्येक शेयर पर 40 रुपये का बड़ा मुनाफा प्राप्त किया।

NSE पर इतना है रेट?

Saraswati Saree Depot के शेयरों का लिस्टिंग गेन 21.25 प्रतिशत है और वे NSE पर 194 रुपये पर लिस्ट हुए हैं। 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले सरस्वती साड़ी डिपो के IPO में निवेश करने का अवसर 14 अगस्त तक था। इंवेस्टर्स को 90 शेयरों या उनके गुणकों में बोली लगाने का मौका था। 14 अगस्त को शेयर बाजार बंद हुआ था, लेकिन 20 अगस्त को सुबह 10 बजे शेयरों की शानदार लिस्टिंग ने निवेशकों को चार दिन में लाभ दिया है।

IPO ने मचा दिया धमाल

निवेशकों ने सरस्वती साड़ी डिपो के आईपीओ को अच्छा रिस्पॉन्स दिया। गैर-संस्थागत निवेशक-नॉन इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स (NII) सेगमेंट में 358.65 प्रतिशत सब्सक्रिप्शन रहा, जबकि रिटेल निवेशकों ने सरस्वती साड़ी डिपो आईपीओ में 61.88 प्रतिशत सब्सक्रिप्शन किया। QIB ने गैर-संस्थागत निवेशकों की तुलना में 64.12 गुना अधिक सब्सक्रिप्शन प्राप्त किए।

कंपनी का मुख्य काम है ये

Saraswati Saree Depot कंपनी मुख्य रूप से साड़ी बनाती है और लहंगा, कुर्तियां, ड्रेस मैटिरियल और ब्लाउज पीस सहित महिलाओं के कपड़ों की एक विस्तृत श्रृंखला बेचती है। 1966 में स्थापित होने के बाद से, कंपनी ने सूरत, वाराणसी, मऊ, मदुरै, धर्मावरम, कोलकाता, बेंगलुरु और कोल्हापुर जैसे शहरों में मजबूत पार्टनरशिप के जरिए कारोबार बढ़ाया है. इसका मुख्यालय कोल्हापुर में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button